Travel

उत्तराखंड में बारिश से फिलहाल राहत मिली है, और चार धाम यात्रा फिर से बहाल हो गई है। इसके साथ ही 146 मार्ग भी खोल दिए गए हैं।

उत्तराखंड के गढ़वाल में पिछले 6 दिनों से हो रही बारिश का दौर आखिरकार रविवार को थम गया है। इस वजह से गढ़वाल के लोगों को कुछ राहत मिली है और साथ ही गंगा समेत अन्य नदियों का जल स्तर भी कम हो गया है। बिजली की समस्या भी दूर हो गई है, जिससे क्षेत्र के करीब 30 संपर्क मार्गों को खोल दिया गया है।

रविवार को मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते चार धाम यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, अब मौसम साफ हो गया है और मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट न होने के कारण एक बार फिर चार धाम यात्रा शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही 146 सड़कों को भी खोल दिया गया है।

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के विभिन्न भागों में भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन हो रहा है, जिससे बद्रीनाथ जाने वाला राजमार्ग कई स्थानों पर पहाड़ी से नीचे गिर रहे मलबे के कारण अवरुद्ध हो गया है। चमोली जिले में शनिवार को भूस्खलन के बाद पहाड़ी से गिर रही चट्टानों की चपेट में आने से हैदराबाद के दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। दोनों मोटरसाइकिल से बद्रीनाथ से लौट रहे थे।

Related posts

श्री अमरनाथ यात्रा: देशभर से आ रहे श्रद्धालुओं का उत्साह, ढाई लाख से अधिक भक्तों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

indiatak

पर्यटकों के बीच सबसे लोकप्रिय हैं ये 10 देश, जानें क्या है भारत की रैंकिंग

indiatak

Leave a Comment