Politics

वंदे मातरम: पीएम मोदी को ऑस्ट्रिया में संगीत से भरपूर स्वागत के बाद भावुक होने का अनुभव

वियना: प्रधानमंत्री मोदी को ऑस्ट्रिया के कुशल कलाकारों द्वारा एक घरेलू और संगीत से भरपूर स्वागत मिला, जिससे उन्हें वास्तव में मंत्रमुग्ध कर दिया गया। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचते ही ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने वायलिन, फ्लूट, सैक्सोफोन और कई अन्य संगीत यंत्रों के साथ ‘वंदे मातरम्’ गाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर जाकर ऑस्ट्रिया के इस उपहार की सराहना की, जिसे किसी भी भारतीय राष्ट्रभक्त को प्रेरित करने के लिए व्यवस्थित किया गया। उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रिया अपनी जीवंत संगीत संस्कृति के लिए जानी जाती है। इस अद्वितीय ‘वंदे मातरम्’ के रूपांतर से मुझे इसका एक झलक मिली!”

ऑस्ट्रिया की यात्रा रूस के दौरे के बाद आई थी। ऑस्ट्रियाई कांचेलर कार्ल नेहमर से आधिकारिक वार्ता से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत-ऑस्ट्रिया की मित्रता मजबूत है, और आने वाले समय में और भी मजबूत होगी।”

नई दिल्ली: पीएम मोदी रूस, ऑस्ट्रिया की यात्रा के लिए निकले; आज राष्ट्रपति पुतिन से मिलेंगे। पीएम मोदी मंगलवार शाम को मॉस्को से वियना पहुंचे थे। इससे भारतीय प्रधानमंत्री की पहली ऐसी यात्रा हो रही है जो 40 साल से अधिक समय बाद की है। पीएम मोदी को ऑस्ट्रियाई विदेश मंत्री एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने हवाई अड्डे पर गर्मी से स्वागत किया।

प्रधानमंत्री मोदी वियना पहुंचने के बाद ऑस्ट्रियाई कांचेलर कार्ल नेहमर ने X पर कहा, “वियना में आपका स्वागत है, PM @narendramodi! आपको ऑस्ट्रिया में स्वागत करना मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात है। ऑस्ट्रिया और भारत दोस्त और साथी हैं। आपके यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चाओं की प्रतीक्षा करता हूँ!”

पीएम मोदी की ऑस्ट्रिया यात्रा का कार्यक्रम:

  • प्रधानमंत्री मोदी की ऑस्ट्रिया गणराज्य के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वन देर बेलेन से मुलाकात।
  • प्रधानमंत्री भारत और ऑस्ट्रिया के व्यापार नेताओं से बातचीत।
  • आर्थिक सहयोग के अवसरों पर चर्चा।
  • द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की कोशिश।
  • भू-राजनीतिक चुनौतियों का समाधान खोजना।

Related posts

बाइडन ने शिखर सम्मेलन के नेताओं की मेजबानी करते हुए नाटो का जोरदार बचाव किया

indiatak

पीएम मोदी की ऑस्ट्रिया यात्रा : रूस के बाद, पीएम मोदी ऑस्ट्रिया पहुंचे, राष्ट्रपति बेलन और चांसलर नेहमर से करेंगे मुलाकात

indiatak

दिल्ली हाई कोर्ट में आज CM अरविंद केजरीवाल ने CBI द्वारा की गई गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए याचिका दायर की है।

indiatak

Leave a Comment